गुणवत्ता नीति और उद्देश्य

एसटीपीआई-बी निदेशालय की नीति

एसटीपीआई-बी निदेशालय की नीति, संगठन नीति को ध्‍यान में रखते हुए सृजनात्‍मक और गोपनीयता, अखंडता और उपलब्धता के संदर्भ में सेवा प्रबंधन के श्रेष्‍ठ व्‍यावहार द्वारा ग्राहक के आदर्श को निरंतर रूप से उन्‍नत करना है।

एसटीपीआई-बी निदेशालय की उद्देश्‍य

  • एसटीपी/ईएचटीपी योजना तथा समय-समय पर भारत सरकार द्वारा सौंपी गई इसी तरह के अन्य योजनाओं को तैयार करके कार्यान्वित करके निर्यातकों को वैधानिक सेवाएँ प्रदान करना।
  • आईटी/आईटीईएस के क्षेत्र में एक प्रेरक परिवेश बनाकर लधु, छोटे और मध्यम उद्यमियों को प्रोत्साहन देना।
  •  सूचना प्रौद्योगिकी और संबंधित उद्योगों को सूचना प्रौद्योगिकी/सूचना प्रौद्योगिकी योग्य सेवाओं में  विभिन्न मूल्य वर्धित सेवाओं सहित आंकड़ा संचार सेवाएंप्रदान करना।
  • सॉफ्टवेयर और सॉफ्टवेयर सेवाओं के विकास के साथ-साथ सूचना प्रौद्योगिकी योग्य सेवाओं/जैव-प्रौद्योगिकी को प्रोत्साहन देना।
  • अपनी सेवाओं में व्यापक गुणवत्ता प्रदान करके ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करना।
  • अपने आईटी सेवा की निरंतर उपलब्धता सुनिश्चित करना।
  • अपनी सेवाओं के प्रदर्शन में लगातार सुधार करना।